Vlogit App kya Hai?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे Vlogit App Kya Hai साथ ही इसके शानदार फीचर के बारे में जानेंगे। तो आगे बढ़ने से पहले में आपको इसके बारे में बता देता हूँ ये किस तरह की ऐप है। जी हाँ ये एक दमदार एडिटिंग सॉफ्टवेर है जो की आपके वीडियो को अच्छा लुक देने में काम करता है।

दोस्तों आप इस ऐप से किसी भी तरह की एडिटिंग कर सकते हो और साथ ही इसमे अच्छे अच्छे फ़िल्टर लगा सकते हो साथ ही इसमें वीडियो ऑडियो Song भी जोड़ सकते हो। और इसकी ख़ास बात ये भी है आप इस ऐप में High Quality की वीडियो भी एडिट कर सकते हो जैसे की कोई भी बड़ी फाइल की वीडियो को इस ऐप में एडिट करना चाहते है।

तो इसमें भी आपको कोई परेशानी नहीं आती साथ ही हम इस सॉफ्टवेर को कोई भी फ़ोन में प्रयोग कर सकते है और चाहे तो लैपटॉप या कंप्यूटर में भी इसका प्रयोग कर सकते है। अगर बात की जाये Iphone जैसे फ़ोन की तो इसका फाइल साइज आपको फ़ोन के स्टोर में 72.7 Mb में मिल जाएगा और 15 भाषाओं में ये एप्लीकेशन प्रयोग करने में सक्षम है।

साथ ही इसकी बात की जाये रेटिंग की तो इंटरनेट पर इसको 4+ की रेटिंग दी गई है और लाखों से ज़्यादा लोगो ने इसको इनस्टॉल किया है अगर हम बात करे इसके Provider के नाम की तो उनका नाम है Shenzen Wonderhsare नामक कंपनी इसको इंटरनेट पर प्रदान करती है।

दोस्तों हम इसको आसानी से इनस्टॉल भी कर सकते है और चाहे तो आप इसका Paid Version भी ख़रीद सकते है। अगर आपको इसको Free Of Cost इनस्टॉल करना है तो में आपको बताऊँगा की इसको किस तरह से अपने फ़ोन में इनस्टॉल करे इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा।

वलोगइट ऐप क्या है?

Cost/PriceFree to Use
Top FeaturesThumbnail Creator, Social Stickers, Voice Overs, PIP Mode
App Installs5 Million+
Total Reviews45K+
OS/PlatformAndroid & iOS Phones
DeveloperWondershare

Vlogit App के बारे मे आप भी जानते है, ये काफी जाना माना एडिटिंग ऐप है लेकिन बहुत से लोग अभी इसके नाम से भी प्रभावित नहीं है, क्योंकि अभी तक सबसे ज्यादातर लोग एडिटिंग App यूज़ करते है। और नये नये फीचर्स के साथ मे Subscripton भी खरीद लेते है।

इसके अलावा और भी नये एडिटिंग सॉफ्टवेयर जो कि लैपटॉप और कंप्यूटरस के साथ साथ IOS वर्जन जो कि एप्पल के मोबाइल मे ही चलते है। वो काफी शानदार एडिटिंग App है, हालांकि Vlogit क्या है, मै आपको बताऊंगा ये काफी प्रसिद्ध एडिटिंग ऐप है। जिसमे काफी फीचर्स दिए गए है जिसमे बहुत सारे अलग अलग App कि तरह जैसे VN Editing App के साथ ये भी बहुत ही मजेदार एडिटिंग App है।

दोस्तों इसके काफी मजेदार फीचर है जो आपकी विडिओ मे अगर एक बार लग जाए तो चार चाँद लग जाए। इस ऐप से विडिओ एडिट करना काफी आसान है और इसके फायदे भी बहुत सारे है। अगर आप विडिओ एडिट करके किसी भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है तो आपकी लोग सराहना करते Likes करते है।

दोस्तों अगर आप भी Youtube, Instagram, Facebook जैसे प्लेटफॉर्म पर विडिओ बनाकर फेमस होना चाहते है तो आपको विडिओ एडिट करना पढ़ेगा तो ये ऐप ही इन सब प्लेटफॉर्म के लिए बहुत आसानी से एडिट करके आपको फेमस करने मे मदद करेगी साथ ही मे आपको इसके Tools के बारे मे बताऊँगा तो इसके फीचर कुछ इस तरह है।

  • Social Stcikers
  • Picture In Picture
  • Record Voiceover
  • Title
  • Colour
  • Effects
  • Reverse
  • Pip

Vlogit App अपने फ़ोन में इनस्टॉल कैसे करे?

Vlogit App को अपने फ़ोन मे इनस्टॉल कैसे करे। सबसे पहले मै आपको बता दू, इसके Software के अलावा मार्किट मै और भी बहुत से एडिटिंग ऐप है, जो कि एक बदले एक नये फीचर्स के साथ दिए गए है।

हालांकि बहुत से लोग Vlogit का प्रयोग अपनी वीडियो को शानदार बनाने के साथ साथ मजेदार एडिटिंग करने के लिए भी करते है। इस ऐप को इनस्टॉल करने के लिए आपको कुछ ज्यादा मेहनत करने कि जरुरत नहीं है, क्योंकि ये App आपको प्लेस्टोरे मे ही दिया गया है।

इसके साथ गूगल पर सर्च करना है Vlogit App कैसे इनस्टॉल करे ऊपर ही आपको नयी नयी वेबसाइट दी गयी होंगी। जहाँ पर क्लिक करने के बाद आपको Vlogit इनस्टॉल करने का ऑप्शन मिल जायेगा।

Vlogit Video Editing के फ़ायदे क्या है?

Vlogit App के फायदे जानकर आप हैरान रह जाओगे इसमें बहुत सारे अधिक प्रकार के फायदे भी दिए गए है, जो कि एक अच्छे Editor को काफी ज्यादा पसंद आएंगे, इसको आप फ्री मे इनस्टॉल कर सकते हो। वो भी किसी भी तरह कि परेशानी का सामना किये बिना अपने फ़ोन मे Vlogit Editing App का इस्तेमाल कर सकते हो।

इसके फीचर्स कि बात कि जाए तो इसमें Transition Effects के अलावा, इम्पोर्ट कैमरा, एक्सपोर्ट कैमरा, कट कॉपी फ़िल्टर्स, के साथ और भी नये फीचर्स जो कि स्लो मोशन वीडियो को फ़ास्ट वीडियो मोड पर भी कर देता है। इसी के साथ Vlogit App को फॉरेन कंट्री ने डेवलपमेंट किया है, हालांकि इसका प्रयोग भारत देश मे भी ज्यादातर यूट्यूबर्स, Facebook शॉर्ट्स वीडियो के साथ इंस्टग्राम कि रील्स को एडिट करने के लिए भी किया जाता है।

जिसके लिए काफी सारे पॉपुलर लोग इसका यूज़ अपनी वीडियो को एडिट करने मे करते है। Vlogit में आपको दो Options आते है या तो आप खुद Audio Import कर सकते है। या इसको आप किसी भी तरह के म्यूजिक दिए गए लाइब्रेरी मे ऐड उसको शामिल कर सकते है।

आपका वीडियो एंट्रो अगर सही नहीं है, तो आपके वीडियो में कुछ मजा नहीं आता है। Vlogit आपको एक शानदार एंट्रो बनाने का मौका देता है। Vlogit में पहले से बने हुए प्रीसेट हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपना ब्रांड एंट्रो बना सकते हैं और उन्हें कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

वीडियो में एनिमेटेड टेक्स्ट, इमोजी और स्टिकर्स जोड़कर आप अपने वीडियो को और अच्छा बना सकते हैं।

ध्वनि और संगीत: वीडियो को इफेक्ट्स और कट ट्रिम करके संपादित करने के बाद, सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा संगीत और ध्वनि होता है। Vlogit में आपको दो विकल्प मिलते हैं, आप या तो खुद ऑडियो आयात कर सकते हैं या फिर Vlogit द्वारा निशुल्क पुस्तकालय से कोई संगीत चुन सकते हैं।

उपयोगकर्ता को रुचित रखें: यह कोई फ़ीचर नहीं है, लेकिन Vlogit बहुत सारी फ़ीचर्स प्रदान करता है जिसके कारण आपका उपयोगकर्ता संघर्ष बढ़ जाता है। और यह जरूरी भी है क्योंकि आप व्लॉगर हैं और आपके वीडियो को देखकर उपयोगकर्ता को आकर्षित न करें तो क्या फायदा। ऐसे में Vlogit में पॉपअप ग्राफिक्स, इमेज ओवरले, इमेज ट्रांसिशन और बहुत कुछ हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखने के लिए उत्साहित करते हैं।

आकर्षक थंबनेल: यदि आप यूट्यूब क्रिएटर हैं, तो आपके लिए थंबनेल महत्वपूर्ण है जो यूजर्स को आकर्षित करने के लिए होना चाहिए और इससे आपके यूट्यूब वीडियो के व्यूज़ भी बढ़ जाएंगे।

स्पीड नियंत्रण: स्लो मोशन और स्पीड वीडियो को और आकर्षक बनाने के लिए उपयोग में आने वाले फ़ीचर हैं और Vlogit ऐप में आप इसे आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

Reverse: इस फ़ीचर का उपयोग करके आप अपने वीडियो क्लिप को उल्टे क्रम में चला सकते हैं।

एडिटिंग टूल्स: संपादन उपकरण में उन सभी फ़ीचर्स को शामिल किया जाता है जो अधिकांश संपादन ऐप्स में होने चाहिए, जैसे स्प्लिट, मर्ज, कट, क्रॉप, घुमाएं।

सोशल मीडिया पर साझा करें और इम्पोर्ट सेव करें: अगर आपका वीडियो संपादित करने के लिए तैयार है, तो आपको उसे किसी न किसी सोशल मीडिया साइट पर साझा करना होगा, इसलिए आपको सीधे साझा करने का विकल्प दिया जाता है, जैसे YouTube और Facebook पर आप साझा कर सकते हैं।

FAQs About Vlogit App

Vlogit क्या है?

Vlogit एक मोबाइल वीडियो एडिटिंग ऐप है जो iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है।

Vlogit की मुख्य विशेषताएं क्या हैं?

कुछ प्रमुख विशेषताओं में मल्टीट्रैक एडिटिंग, ऑडियो मिक्सिंग, क्रॉमा की ग्रीन स्क्रीन effects, ट्रिम और स्प्लिट वीडियो टूल आदि शामिल हैं।

क्या Vlogit पूरी तरह से मुफ़्त है?

नहीं, Vlogit का बेसिक वर्ज़न मुफ़्त है लेकिन उन्नत सुविधाओं के लिए सदस्यता लेनी पड़ती है।

Vlogit से एडिट किए गए वीडियो की क्वालिटी कितनी होती है?

Vlogit में 4K वीडियो एक्सपोर्ट की सुविधा है। इसलिए उच्च क्वालिटी वीडियो प्रोड्यूस किए जा सकते हैं।

क्या Vlogit से लाइव स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है?

हां, Vlogit लाइव स्ट्रीमिंग का समर्थन करता है और इसके लिए अलग से सेटिंग्स भी प्रदान करता है।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Vlogit विडियो एडिटिंग ऐप के बारे में जानकारी प्रदान किया हूँ। आशा है की दोस्तों आज का ये आर्टिकल आपको ये पढ़कर अच्छा लगा होगा। और Vlogit Video Editing App भी आपको काफी पसंद आया होगा। दोस्तों आप इसकी मदद से बेहद अच्छा विडिओ एडिट कर सकते है। और इससे जुड़ी कोई भी जानकारी हमसे साझा कर सकते है।

इस आर्टिकल और Fee Video Editor ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे। यदि आपका इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी जानकारी या सवाल है तो उसे Comment Box मे करे हम जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

Rate this post
इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Ravi Kumar Sharma

मेरा नाम रवि कुमार शर्मा है, मुझे विडियो एडिटिंग के बारे में बहुत ज्ञान है इसीलिए मैंने यह ब्लॉग आप लोगो की हेल्प के लिए बनाया हूँ। ताकि आप भी विडियो एडिटिंग सीख कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ग्रो कर पाए।

Leave a Comment