Instories Maker App Kya Hai?

हैलो दोस्तों अगर आप भी स्टोरी बनाने मे दिलचस्पी रखते हो, तो उसके लिए स्टोरी मैकर ऐप की जरूरत होती है। ऐसे ही एक ऐप जिसकी मै बात कर रहा हूँ, Instories App ये एक शानदार ऐप है।

इससे आप अच्छी अच्छी विडिओ स्टोरीस क्रीऐट कर सकते हो ओर किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करके अपने आप को फेमस बना सकते है।

इस ऐप मे आप लव स्टोरीस भी बना सकते हो, साथ ही अच्छे अच्छे बैकग्राउन्ड टेम्पलेट भी इसमे दिए गए है। साथ ही इसमे रील्स जैसे रचनात्मक को उजागर कर सकते है।

वैसे आज कल VN Video Editor App की बहुत चर्चा हो रही है, क्युकी इसमें बहुत सारे पहले से ही templates मौजूद है। ठीक उसी तरह इस ऐप में भी पहले से मौजूद है।

तो आज के इस आर्टिकल मे आपको बताने वाला हूँ, इस ऐप मे किस तरह के फीचर है। ओर किस तरह के इसके फायदे है, जो ये काफी मशहूर एप की सूची मे आता है।

InStories ऐप क्या है?

InStories App एक AI-powered ऐप है जो आपको Instagram के लिए ऑटोमेटेड स्टोरीज बनाने में मदद करता है। इसमें कुछ ही क्लिक में Instories Maker प्रोफेशनल instagram स्टोरीज बनाने में मदद करता है। एक बात समझिए की यह एक useful ऐप है ब्लोग्गेर्स और Influencers के लिए।

साथ ही इसमे फोटो को अलग से एडिट भी कर सकते हो, ओर विडिओ भी आप इसमे एडिट कर सकते हो। ओर अगर आप चाहते है उन दोनों की कहानिया बनाना। तो भी आप इस एप से कर सकते हो।

इस एप मे कुछ अलग तरीके फ़िल्टर भी दिए गए है, साथ ही इसमे टेम्पलेट भी काफी सारी मात्रा मे दिए गए है। ओर तो ओर आप इसमे कोई भी फोटो को ऐड करके उसके बैकग्राउन्ड ओर मिटा कर एक नया बैकग्राउन्ड बना सकते है।

इस एप को कहानिया बनाने के लिए इंटरनेट पर काफी पसंद भी किया गया है, इसलिए इस एप का प्रयोग किसी भी डिवाइस मे कर सकते है, यानि के आप इसका प्रयोग iOS मे भी प्रयोग कर सकते है।

इनस्टॉल संख्या1M से ज्यादा
ऐप की रेटिंग4.4+ स्टार रेटिंग्स
विडियो एडिटर का रिव्यु30.1k+ Reviews
डेवलपर का नामYlee Studio LTD
इसके टॉप फीचरInstories For Stories, Simple Interface

InStories App Kaise Install Kare?

जिस तरह से ओर सभी ऐप को इनस्टॉल किया जाता है, उसी तरह से Instories App इनस्टॉल करने का प्रोसेस भी उन्ही की तरह सैम है।

Android डिवाइस के लिए ये प्रोसेस को पूरा करेंगे:

  1. आपके डिवाइस मे दिए गए Play Store ऐप को खोलें
  2. सर्च ऑप्शन मे आकर Instories को खोजे।
  3. सर्च रिज़ल्ट्स में आपको ओर भी काफी सारे ऐप आपकी फोन की स्क्रीन पर होंगे, लेकिन InStories App को ही चुने।
  4. एंड्रॉयड डिवाइस मे आपको इसकी फाइल 115 MB की मिल जाएगी।
  5. Install” बटन पर क्लिक करे ओर कुछ समय के लिए थोड़ा इंतज़ार करे।
  6. कुछ मिनटों में ऐप इंस्टॉल हो जाएगा उसके बाद एप के प्रोसेस को ओपन करके पूरा करे।

आईफ़ोन या iOS के लिए इस प्रोसेस का प्रयोग करेंगे:

  1. ऐप स्टोर ऐप खोलें।
  2. सर्च बार में जाकर “Instories” ऐप को खोजे।
  3. इसी तरह आपके सामने विवाकट निकल कर स्क्रीन पर आ जाएगा।
  4. ऐसे ही iOS डिवाइस मे आपको इसकी फाइल 269.4 MB की मिल जाएगी।
  5. Get” बटन पर क्लिक करें।
  6. कुछ मिनट में ऐप इंस्टॉल हो जाएगा।

अगर आप इसकी प्रीमियम सुविधा का भी उपयोग मे लेना चाहते है, तो एप को ओपन करके उसको खरीद सकते है।

InStories Video Editor App के फ़ायदे क्या है?

Instories के फायदे पर आए तो इसके काफी भारी मात्रा मे कहानिया के कहानी बना सकते है। साथ ही इसमे फोटो को भी कहानियों जैसा लूक दे सकते है।

इसमे अलग किस्म के आपको टेम्पलेट लगाने को मिलेंगे ओर अलग तरह के इसमे फ्रेम भी आपको मिल जाएंगे ओर साथ ही विडिओ मे आप एनिमेशन डालकर विडिओ अग्रेसिव लूक दे सकते है।

इस ऐप मे आपको टिकटोक, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम, फेस्बूक, जैसे फ़िल्टर भी आपको मिल जाएंगे। ओर आप इसमे कॉलेज ऐसे टूल का प्रयोग भी कर सकते है।

Instories मे आप सुविधाजनक फोटो को भी बना सकते है, साथ ही विडिओ भी बना सकते है। ओर अगर आप चाहते आपकी पोस्ट नई प्रारूप मे बने तो भी आप बना सकते है।

सरल इंटरफेस: इनस्टोरीस मे ये फीचर एक कमाल का है, इसके अंदर आपको अलग तरह के ग्राफिक आपको मिल जाएंगे। जिसके साथ विडिओ के इंटरफेस को सरल रख सकते है।

व्यक्तिगत प्रसंस्करण (Processing): इसमे तैयार किए गए टेम्पलेट को इंस्टाग्राम पर जाकर अलग प्रकार से एडिट भी कर सकते है, ओर उसकी थीम का भी चयन कर सकते है।

संगीत संपादक: इनस्टोरीस एप आपको संगीत जोड़ने की भी अनुमति देता है। इसके साथ ही आप अपने डिवाइस की की लाइब्रेरी से कोई भी संगीत जोड़ सकते है, इससे आपकी विडिओ संगीत पूर्ण बन जाती है।

आवश्यक एनिमेशन टेक्स्ट प्रभाव ओर संगीत जोड़े: विडिओ मे आप जरूरत अनुसार एनिमेशन टेक्स्ट ओर इफेक्ट संगीत भी जोड़ सकते है।

मीडिया फाइलो को तैयार टेम्पलटेस मे लोड करे: अपनी लाइब्रेरी मे जो भी विडिओ होगी उसको मीडिया फाइल मे बना कर उसको टेम्पलेट मे तैयार कर सकते है।

तो इसी तरह से इन टूल्स का प्रयोग करके आप Instories ऐप मे अपनी कहानिया बना सकते है। ओर वही से इंस्टाग्राम पर साझा कर सकते है।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Instories Maker के बारे में जानकारी प्रदान कराई है। आशा है की आज का ये आर्टिकल आपको पढ़कर अच्छा लगा होगा।

इसी तरह इस ब्लॉग पर हर दिन अलग अलग सबसे अच्छा विडियो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बताया जाता है।

इस आर्टिकल और ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे। यदि आपका इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी जानकारी या सवाल है तो उसे Comment Box मे करे हम जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

Rate this post
इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Ravi Kumar Sharma

मेरा नाम रवि कुमार शर्मा है, मुझे विडियो एडिटिंग के बारे में बहुत ज्ञान है इसीलिए मैंने यह ब्लॉग आप लोगो की हेल्प के लिए बनाया हूँ। ताकि आप भी विडियो एडिटिंग सीख कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ग्रो कर पाए।

Leave a Comment