VideoShow App क्या है?

दोस्तों आपने VideoShow App को कभी प्रयोग नहीं किया होगा ओर ना ही इसकी आपको जानकारी होगी की VideoShow App क्या है? तो आज मे आपको बताऊँगा इस एप के बारे मे ये एक एडिटिंग एप है जिसके बारे मे आपको बताने जा रहा हूँ।

आजकल लोग विडिओ बनाकर सोशल मीडिया जैसे Plateform पर खूब सुर्खिया बटोर रहे है लेकिन विडिओ तो सभी बनाते है उसको एडिट करने के लिए विडिओ एडिटिंग एप की जरूरत होती है। जिसके आज हम बात कर रहे वो VideoShow App है।

इस आर्टिकल मे मै आपको बताऊँगा ये एप क्या है। ये किस तरह से काम करता है और इसको कैसे करे साथ ही इसके कुछ खास फायदे भी आपको बताने वाला हूँ।

वीडियोशो ऐप क्या है?

VideoShow एक Video Editing App है जिससे आप किसी भी तरह का विडिओ को आसानी से एडिट कर सकते है। इस एप की काफी सारी विशेषताए है। आप विडिओ मे Text, Audio Extractor, Convert Video, Template, Effect, Emojis जोड़ सकते है। इसमे आप विडिओ की गति को कम कर सकते है और तेज भी कर सकते है।

विडियो शो ऐप दुनिया भर मे काफी प्रयोग करने वाला ऐप है जिसे 10 करोड़ से अधिक बार इनस्टॉल किया गया है। इसका इनस्टॉल करने का तरीका भी बहुत आसान है। यह एक लोकप्रिये होने के साथ ही इसमे आप Colourful विडिओ को भी एडिट कर सकते हो ओर इसकी Premium सुविधाये भी आपको इसमे मिल जाएगी।

VideoShow App अपने फ़ोन में इनस्टॉल कैसे करे?

VideoShow को इंस्टॉल कैसे करे नीचे दिए कुछ निम्न उत्तर जो विस्तार मे दिए है।

  1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड या iOS डिवाइस के प्ले स्टोर को ओपन करे।
  2. प्ले स्टोर पर आकर सर्च बार मे VideoShow App लिख कर सर्च करे।
  3. आपके सर्च रिजल्ट मे VideoShow विडिओ एडिटर ओर मैकर के नाम से ये एप आपके प्ले स्टोर पर आ जाएगी।
  4. इंस्टॉल पर क्लिक करे।
  5. आपके इंटरनेट की गति के हिसाब से VideoShow App को इनस्टॉल होने मे कुछ समय लगेगा।
  6. इनस्टॉल होने के बाद एप को ओपन करे ओर Terms and Condition मे प्रवेश करे।
  7. Videoshow को ओपन करने बाद पहला Icon कुछ Premium सुविधा का होगा उसको स्किप करे या सुविधा प्राप्त करे।
  8. इसके बाद एप को शुरू करके विडिओ एडिट कर सकते है।

VideoShow Video Editor के फ़ायदे क्या है?

VideoShow Editor App के विभिन्न फायदे है जिन्हे मे विस्तार मे भी बताने वाला हूँ। इस एप की खास बात ये भी है आप इसमे विडिओ को क्रॉप करके किसी दूसरी विडिओ जोड़ सकते हो अथवा संगीत की आवाज ओर तेज कर सकते हो।

आप इसमे अलग अलग प्रकार के इफेक्ट का प्रयोग कर सकते हो ढेर सारे फ़िल्टर का भी इसमे इस्तेमाल कर सकते हो विडिओ को रीवर्स मे बना सकते हो। ये एक बिल्कुल फ्री एप है जिसमे आप कुछ सुविधाये खरीद भी सकते हो।

VideoShow App के फायदे कुछ इस प्रकार है:

  1. इक्स्ट्रैक्टर औडियो: आप इस टूल को VideoShow के Premium मे प्रयोग कर सकते है। मगर इस टूल की खास बात ये है आपके पास अगर कोई भी म्यूजिक विडिओ मे है औडियो मे नहीं है उसको आप औडियो मे बदल कर अपनी विडिओ पर लगा सकते है।
  2. कनवास: विडिओ मे आप कोई भी एंड्रॉयड डिवाइस के लिए फ्रेम सेट कर सकते हो ओर आईफोन के लिए भी इसमे अलग अलग तरह के फ्रेम दिए गए है। उनका भी आप प्रयोग कर सकते हो।
  3. बैकग्राउंड: विडिओ के बैकग्राउन्ड मे कपड़ों के कलर को चेंज कर सकते हो साथ ही उसमे विडिओ ब्लर जैसे फ़िल्टर का प्रयोग कर सकते हो। Mosaic ब्लर का भी आप प्रयोग कर सकते हो।
  4. कटआउट: विडिओ मे आप किसी भी विडिओ की इमेज को गॅलरी से उठा कर ओर उसको काट कर विडिओ मे लगा सकते हो अथवा कोई भी इमेज को काट कर उसको विडिओ मे जोड़ सकते हो।
  5. ओवर्ले: VideoShow मे एप बहुत सारे फ़िल्टर, एमोजी, स्टिकर जैसे टूल मोजूद है। ओर आपको इसके Premium सुविधा मे मिल जाएंगे।
  6. अजस्ट: विडिओ के कलर को आप मैन्टैन कर सकते हो जैसे सैचरैशन को काम कर सकते हो Brightness को बड़ा सकते हो अथवा आप कन्ट्रैस्ट को नॉर्मल कर सकते हो।
  7. इफेक्ट: इस टूल के बारे मे तो आप काफी अछि तरह से जानते हो। मगर इस एप मे आपको इस टूल की खास बात ये है इसमे इफेक्ट के साथ विडिओ मे स्टिकर का प्रयोग करने को मिल जाता है।

VideoShow App की कुछ विशेषताए थी जो मेने आपको इस ब्लॉग मे साझा की है हालांकि अगर आपको इसकी और भी विशेषताए को प्राप्त करना है तो आपको इसके Premium खरीदना होगा जिसका शुल्क $1.55 पर वीक के लिए मिलता है या $22.20 प्रति वर्ष है और अगर आप लाइफ्टाइम के लिए इससे जुड़ना चाहते है तो आपको $48.03 चुका सकते है।

VideoShow App और Funimate App में क्या अंतर है?

VideoShow और Funimate App दोनों ही वीडियो एडिटिंग ऐप्स हैं, लेकिन इनमें कुछ मुख्य अंतर हैं:

  • VideoShow मुख्य रूप से वीडियो क्लिप्स को ट्रिम, कट, मर्ज और कन्वर्ट करने के लिए है। यह वीडियो में फिल्टर, टेक्स्ट, स्टिकर आदि भी जोड़ने देता है। यह एक व्यापक वीडियो एडिटर है।
  • Funimate मुख्य रूप से म्यूजिक वीडियो बनाने के लिए है। इसमें ऑडियो ट्रैक पर लिप सिंक करते हुए वीडियो बनाने और वीडियो में विभिन्न प्रकार के इफेक्ट्स जोड़ने की सुविधा है।
  • Funimate में तैयार टेम्पलेट्स और थीम होती है जबकि VideoShow में ऐसी कोई सुविधा नहीं है।
  • Funimate का इंटरफ़ेस और उपयोग आसान है जबकि VideoShow में थोड़ा जटिल इंटरफ़ेस है।
  • VideoShow free वर्जन में वॉटरमार्क होता है जबकि Funimate के वीडियो में वॉटरमार्क नहीं होता।
  • VideoShow एंड्रॉयड के साथ-साथ iOS पर भी उपलब्ध है जबकि Funimate केवल एंड्रॉयड पर ही उपलब्ध है।

तो सारांश में, VideoShow एक व्यापक वीडियो एडिटर है जबकि Funimate म्यूजिक वीडियो बनाने में विशेषज्ञ है। आपकी जरूरत के अनुसार इनमें से किसी एक को चुन सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों सबसे अच्छा विडियो बनाने वाले ऐप्स का यह 12वा पोस्ट है। जिसको आप सभी ने आज सीखा जिसमे यह बताने की कोशिश किया गया है की VideoShow Video Editing App क्या है? और इसके फायदे क्या है?

आशा है की दोस्तों आपको VideoShow विडिओ एडिटिंग App के बारे मे पढ़कर अच्छा लगा होगा आप इसकी मदद से बेहद अच्छा विडिओ एडिट कर सकते है।

इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ साझा जरूर करे यदि आपका इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी जानकारी या सवाल है तो उसे comment box मे करे हम जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

FAQs About VideoShow App

क्या VideoShow Editor फ्री में यूज़ कर सकते है?

VideoShow App को आप फ्री ऑफ कोस्ट प्रयोग तो कर सकते हो। मगर जो इसकी ओर भी खास विशेषताए है। वो आपको उसके Premium मे मिल जाएगी।

VideoShow App से क्या होता है?

ये एक एडिटिंग ऐप है जो हर तरह से सुरक्षित है आप भी इसको इनस्टॉल करके विडिओ एडिट करके लुत्फ उठा सकते है।

VideoShow कैसे काम करता है?

आमतोर पर ये एप भी इंटरनेट पर पड़े ओर एप की तरह ही काम करता है, मगर इसको प्रयोग करने के लिए हमारे इस ब्लॉग को ध्यान प्रूवक पढ़ कर आप इसके बारे मे जानकार प्राप्त कर सकते है।

क्या VideoShow Video Editor में वॉटरमार्क हटा सकते है?

आजकल लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी इसी प्रोसेस मे आती है। अगर आप वॉटरमार्क को हटाना चाहते है तो आपको इसका Premium Plan लेना पड़ेगा। मगर आपको ये भी फ्री ऑफ कोस्ट चाहिए तो इसकी भी जानकारी मे आपको देता हूँ।

आपको गूगल पर जाना है और सर्च बार मे जाकर VideoShow Apk Without Watermark सर्च करना है और उसकी पहली साइट पर टैप करके उसको वहाँ से इनस्टॉल कर लेना है। इस VideoShow ऐप को प्रयोग करना है आप कभी विडिओ करके उसको सेव करेंगे तो उसमे आपका वॉटरमार्क नहीं आएगा।

वीडियोशो की कीमत कितनी है?

यूं तो VideoShow एक निशुल्क एप लेकिन इसकी कीमत की बात करे तो आपको इसके Premium सुविधा से जुड़ना होगा उसमे प्रतिवर्ष $22.03 डॉलर चुकाने होंगे।

5/5 - (1 vote)
इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Ravi Kumar Sharma

मेरा नाम रवि कुमार शर्मा है, मुझे विडियो एडिटिंग के बारे में बहुत ज्ञान है इसीलिए मैंने यह ब्लॉग आप लोगो की हेल्प के लिए बनाया हूँ। ताकि आप भी विडियो एडिटिंग सीख कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ग्रो कर पाए।

Leave a Comment