WeVideo App क्या है?

हैलो दोस्तों जैसा की मैंने पिछले कुछ पोस्ट में विडिओ एडिटिंग ऐप के बारे मे बताया था। वैसा ही आज इस ब्लॉग मे मै आपके लिए लेकर आ गया हूँ बहुत ही मजेदार एडिटिंग ऐप जिसके बारे मे मै बताने जा रहा हूँ WeVideo App क्या है?

यह ऐप प्रोफेशनल विडिओ एडिटिंग के मामले मे काफी पोपुलर है। ओर इसको प्रामाणिक रूप से आप इसका प्रयोग कर सकते हो इस एप का अपना ही मीडिया उपलोडेर है।

तो दोस्तों आज मै इस एप के सभी फीचर के बारे मे बताने जा रहा हूँ ओर इसको कैसे डाउनलोड कर सकते है अपने android फोन या iOS डिवाइस मे इसके लिए आपको पूरा आर्टिकल पढ़ना बहुत जरूरी है।

वी-विडियो क्या है?

वी-विडिओ क्या है ये एक विडियो एडिटिंग ऐप है। जिससे आप अपनी विडिओ को शानदार तरीके से एडिट कर सकते हो आप विडिओ को ट्रिम ओर कट कर सकते हो।

इसमे एप मे भारी मात्रा मे कलर फ़िल्टर का उपयोग होता है आपको इसमे कलर फ़िल्टर भी अलग तरह के मिल जाएंगे। साथ ही इसमे एप के कैमरा से विडिओ को शूट करके भी विडिओ को एडिट कर सकते हो।

डाउनलोड संख्या1 करोड़ से ज्यादा
ऐप की रेटिंग3.5+ स्टार रेटिंग्स
विडियो एडिटर का रिव्यु1.65 लाख+ Reviews
डेवलपर का नामWeVideo Inc.
एप्प डाउनलोड लिंकगूगल प्ले स्टोर
इसके टॉप फीचरकेन बर्न, कॉपीराइट फ्री लाइब्रेरी, कैप्शन, वोइस ओवर, FHD वीडियोस

वी-विडियो अपने फ़ोन में इनस्टॉल कैसे करे?

दोस्तों इस पैराग्राफ मे आपको समझना है की WeVideo App को किस तरह से एंड्रॉयड डिवाइस या iOS डिवाइस मे इंस्टॉल करना है।

  1. अपने Android (एंड्रॉयड) डिवाइस के प्ले स्टोर पर जाए अगर iOS है तो उसके एप स्टोर पर जाए।
  2. स्टोर पर आकर सर्च बार मे WeVideo एप टैप करके सर्च करे।
  3. आपके सर्च रिजल्ट मे WeVideo विडिओ एडिटर ओर मैकर के नाम से आ जाएगी।
  4. इंस्टॉल पर क्लिक करे ओर उसके रिव्यू को पढे।
  5. थोड़ा समय के लिए WeVideo एप को डाउनलोड होने मे कुछ समय लगेगा।
  6. डाउनलोड होने के बाद एप को ओपन करे ओर एप के Acces मे प्रवेश करे।
  7. सबसे जरूरी बात WeVideo प्रवेश करने के बाद आपको इसको Facebook या Gmail Id से Login करना होगा।
  8. WeVideo को ओपन करने बाद पहला Icon कुछ Premium सुविधा का होगा उसको स्किप करे या सुविधा प्राप्त करे।

WeVideo Editor के फ़ायदे क्या है?

WeVideo App के काफी फायदे है अगर बात करे तो मै आपको इसके निम्नलिखित रूप से फायदे बताने वाला हूँ।

  • पाठ शीर्षक और कैप्शन: विडिओ मे आप किसी भी तरह के टेक्स्ट को ऐड कर सकते हो यानि किसी भी पाठ को लिख सकते हो। साथ ही विडिओ किसी भी धमाकेदार कैप्शन या कोई Dialog को जोड़ सकते हो।
  • क्लिप व्यवस्थित करें और ट्रिम करें: अपनी पहली विडिओ के साथ दूसरी विडिओ को व्यवस्थित (Arrange) कर सकते हो। साथ ही विडिओ की क्लिप को ट्रिम भी कर सकते हो।
  • ट्रांज़िशन के साथ अपने वीडियो की शैली बदलें: विडिओ की शैली को आप ट्रैन्ज़िशन के साथ बदल सकते हो उसमे अच्छे फ़िल्टर को जोड़ कर या किसी भी तरह का एनिमेशन को आप लगा सकते हो।
  • वॉयसओवर के साथ अपने वीडियो को बेहतर बनाएं: विडिओ मे वॉयसओवर इसलिए भी जोड़ा जाता है। अगर विडिओ की ध्वनि काफी काम है तो आप वॉयसओवर जैसे फीचर का प्रयोग कर सकते है।

WeVideo मे दिए गए ये कुछ खास इसके फीचर थे जो इसके न्यू वर्ज़न मे अपडेट मे मिले है। अब उन फीचर के बारे मे बताने जा रहा हूँ जो लगभग सभी एप मे मोजूद होते है।

  • म्यूजिक ट्रैक: विडिओ मे आप किसी भी प्रोफेशनल औडियो को जोड़ कर विडिओ की साउन्ड को अमैज़िंग कर सकते हो।
  • व्यापक सामग्री पुस्तकालय: विडिओ की लाइब्रेरी को सेव कर सकते हो साथ ही उसे किसी भी समय मे निकाल कर उसको फिर से एडिट कर सकते हो।
  • टिकटॉक, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम पर साझा करें: WeVideo मे ये भी एक खास फीचर दिया गया है जिससे आप अपनी विडिओ को एप के अंदर से ही किसी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हो।
  • आश्चर्यजनक वीडियो प्रभाव: किसी भी विडिओ मे अगर आपको विडिओ की गति को तेज करना हो या उसमे कोई स्टनींग मोड जोड़ना हो तो आप इस फीचर का प्रयोग कर सकते है।
  • फोटो एनिमेशन: यदि आपको WeVideo एप मे सिर्फ फोटो एनिमेशन की विडिओ को ही बनाना है। तो आपको इसी एप मे दिए गए Ken Burns नामक फीचर का प्रयोग करना होगा।
  • WeVideo वॉटरमार्क हटाएँ: WeVideo के वॉटरमार्क को हटाने के लिए आपको प्रीमियम सुविधा को प्राप्त करना होगा जिसका मूल्य है $4.99 पर मन्थ ओर $59.88 प्रति वर्ष होगा।

तो दोस्तों ये थे Wevideo के कुछ खास फीचर जिनको समझ कर आप अपनी विडिओ को प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हो।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों सबसे अच्छा विडिओ बनाने वाला एप का यह 19वा पोस्ट है। जिसको आप सभी ने आज सीखा जिसमे यह बताने की कोशिश किया गया है की WeVideo Editing App क्या है? और इसके फायदे क्या है?

मुझे उम्मीद है की यह पोस्ट आप सभी दोस्तों को बेहद अच्छा लगा होगा। इसी तरह आगे आने वाले विडियो एडिटिंग ऐप के बारे में जानना चाहते है तो अपने दोस्तों के साथ जरुर साझा करे।

FAQs About WeVideo App

WeVideo Editor App क्या है?

ये एक प्रोफेशनल विडिओ एडिटिंग एप है जिससे आप मनचाही एडिटिंग कर सकते हो। और एडिट किये गए विडिओ को सइकिल मीडिया पर साझा करके कई वीवस बना सकते हो।

क्या वी-विडियो ऐप फ्री है?

ये बिल्कुल फ्री ओर प्रामाणिक एप है अगर आप इसकी प्रीमियम सुविधा का लाभ लेना चाहते है तो इसका पैड वर्ज़न भी प्रयोग कर सकते है।

क्या वी-विडियो में साउंड इफेक्ट होते हैं?

जी हाँ दोस्तों इसमे साउन्ड इफेक्ट के साथ विडिओ इफेक्ट को जोड़ा जा सकता है।

Rate this post
इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Ravi Kumar Sharma

मेरा नाम रवि कुमार शर्मा है, मुझे विडियो एडिटिंग के बारे में बहुत ज्ञान है इसीलिए मैंने यह ब्लॉग आप लोगो की हेल्प के लिए बनाया हूँ। ताकि आप भी विडियो एडिटिंग सीख कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को ग्रो कर पाए।

Leave a Comment